पहली हार से सबक लेकर Amity ने IITM को चटाई धूल

रिपोर्ट – गीतांजली कांडपाल

मैच का सार , एक की जीत दूसरे की हार…

संवादाता, नोएडा – आप सभी जानते है महर्षि यूनिवर्सिटी में एम•पी •एल •की शुरुआत हो चुकी है। कल ५ फरवरी को एम•पी •एल का पहला मैच muit नोएडा और amity law school के बीच खेला गया। सीज़न ३ का पहला मैच muit नोएडा जीत गई थी। और आज एम•पी •एल का दूसरा दिन था , आज का मैच IITM university aur Amity law school के बीच हुआ। जैसा की आप सभी जानते है पहला मैच Amity law school हार चुकी थी लेकिन फिर भी उनके चेहरे पर आज, कल की हार का कोई दुख नहीं दिखाई दिया बल्कि खिलाड़ियों में नया जोश देखने को मिला। आज एम• पी •एल का दूसरा दिन , नया दिन, नए खिलाड़ी, नया जोश, नई उमंग । दोनों टीम एक दूसरे के आमने सामने आई , टॉस किया और आज का टॉस IITM university जीत गई जिन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और फिर मैच की शुरुआत की गई।

मैच की opening batting IITM university के कप्तान यश और उप- कप्तान भावुक द्वारा की गई। और opening bowling Amity law school के कप्तान अर्जुन और उप -कप्तान राम द्वारा की गई। खेल शुरू हुआ , टॉस जीतने वाली टीम ने पहले batting का निर्णय लिया , इस निर्णय को सुनकर ऐसा लगा मानो IITM के खिलाड़ियों को खुद के जीतने का पूरा विश्वास था। या ये भी कह सकते हैं एमिटी की टीम को ये एक silent चुनौती दी गई थी IITM university के खिलाड़ियों द्वारा।

खेल शुरू हुआ दोनों पक्ष अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन देने को तैयार। Bat – ball का जोरदार , शानदार मैच देखने को मिला। IITM university ने अपना बेहतर प्रदर्शन दिया और 19 ओवर में 10 विकेट के नुकसान से 112 रन बनाएं।
फिर छोटा सा ब्रेक लिया गया और फिर से टीम जोरों शोरों से नई ऊर्जा लिए मैदान में उतरी । जबरदस्त गेंद -बल्ले की टकरार, amity के खिलाड़ियों ने अपना बहुत शानदार प्रदर्शन दिया और देखते ही देखते 13 ओवर में 4 विकेट के नुकसान से 116 रन बनाए। Amity law school के जीतते ही Amity के खिलाड़ियों में खुशी का माहौल बन गया, पूरा मैदान तालियों की आवाज़ से गूंज गया। सभी ने जीते हुए खिलाड़ियों को खूब बधाई दी, उनकी रणनीति , सूझ बुझ और टीनवर्क की काफ़ी तारीफ की।

पहला मैच ये हार चुके थे लेकिन दूसरा मैच उतने ही शानदार तरीके से जीता, और ये साबित किया कि एक हार किसी को हारा हुआ कभी साबित नहीं कर सकती। हारता वही इंसान ने जो खुद के मन से हार जाता है। फिर पत्रकारिता के छात्रों ने जीते हुए खिलाड़ियों और हारे हुए खिलाड़ियों का इंटरव्यू लिया और जानने की कोशिश की , कि आप की जीत का क्या कारण है और आपकी हार का।

आपने अपनी पहली हार से क्या सबक लिया था । इंटरव्यू के बाद मैच के winner team को बुलाया गया और उनका तालियों से सम्मान किया । आज के man of the match का खिताब कप्तान अर्जुन को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *